अब तक 26 हजार से अधिक श्रद्धालु हेलीकॉप्टर के जरिए केदारनाथ दर्शन के लिए पहुंचे

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 11:15 AM (IST)

 

रुद्रप्रयागः इस वर्ष केदारनाथ यात्रा शुरू होने के एक महीने के भीतर 26 हजार से अधिक तीर्थयात्री हेलीकॉप्टर के जरिए भगवान शिव के दर्शन कर चुके हैं। केदारनाथ मंदिर के लिए तीन स्थानों से 7 हेलीकॉप्टर सेवाएं उपलब्ध हैं। केदारनाथ मंदिर के कपाट 25 अप्रैल को श्रद्धालुओं के लिए खोले गए थे।
केदारनाथ यात्रा 2023: हेलीकॉप्टर बुकिंग शुरू, 10 बिंदुओं में सारी जानकारी,  मौसम खराब होने पर क्या वापस होगा किराया?

रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 23 मई तक हवाई सेवाओं के जरिए 26,564 तीर्थयात्री केदारनाथ मंदिर के दर्शन के लिए पहुंचे। हेलीकॉप्टर सेवा के नोडल अधिकारी राहुल चौबे ने बताया कि यात्रा शुरू होने के बाद रुद्रप्रयाग जिले में गुप्तकाशी, फाटा व शेरसी में 7 कंपनियों द्वारा श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर सेवा उपलब्ध करवाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि गुप्तकाशी से ट्रांस भारत और आर्यन, फाटा से पवन हंस, ग्लोबल विक्ट्रा व थम्बी तथा शेरसी से हिमालयन व ऐरो कंपनी द्वारा श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर की सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

केदारनाथ यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर सेवा फिर शुरू - Helicopter service has  resume for Kedarnath yatra

वहीं राहुल चौबे ने बताया कि मंगलवार को हेलीकॉप्टर से 1149 श्रद्धालु केदारनाथ धाम गए, 1146 तीर्थयात्री केदारनाथ से वापस लाए गए जबकि 201 तीर्थ यात्रियों को शटल सेवा उपलब्ध करवाई गई। मंदिर के कपाट खुलने के बाद से मंगलवार तक कुल 4 लाख 75 हजार 725 श्रद्धालु भगवान केदार के दर्शन कर चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News