अलंकरण समारोह में उत्तराखंड के 2 सैनिकों को किया जाएगा सम्मानित, 8 फरवकी को मिलेगा सेना मेडल

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 01:52 PM (IST)

देहरादून: मध्य प्रदेश के जबलपुर में आठ फरवरी को होने वाले मध्य कमान के अलंकरण समारोह में उत्तराखंड के दो जांबाज सैनिकों को भी सम्मानित किया जाएगा। मध्य कमान द्वारा यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, हरिद्वार जिले के रहने वाले हवलदार सोनित कुमार सैनी और उधमसिंह नगर जिले के रहने वाले हवलदार भूपेंद्र चंद को सेना मेडल दिया जाएगा। 

सोनित कुमार सैनी को मेडल मरणोपरांत दिया जा रहा है। सेना की मध्य कमान के जीओसी -इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल योगेंद्र डिमरी अंलकरण समारोह में उत्तराखंड के दो सैनिकों समेत 12 सैन्य अधिकारियों और कर्मचारियों को वीरता पुरस्कार देंगे। इसके अलावा, 22 विशिष्ट सेवा पुरस्कार तथा 16 जीओसी-इन-सी यूनिट प्रशंसा के साथ चार सूर्य कमांड ट्राफी भी दी जाएंगी। 

हवलदार सैनी जम्मू-कश्मीर के पूर्वी क्षेत्र में दो वाहनों के बीच आमने-सामने की टक्कर को टालने और उसमें से एक में सवार सात जवानों की जान बचाने के लिए अपनी जान पर खेल गए और इसमें उनका अपना वाहन गहरी खाई में गिर गया जिससे उनकी जान चली गई। हवलदार भूपेंद्र चंद को जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल में आतंकवाद विरोधी अभियान में बहादुरी दिखाकर आंतकवादियों का हमला विफल करने के लिए सम्मानित किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News