Uttarakhand: नानकमत्ता मर्डर केस में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ का भी नाम! DGP ने किया बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 06:24 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर के नानकमत्ता गुरुद्वारे के डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, इस हत्यकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया है। इसकी जानकारी डीजीपी अभिनव कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई के साथ कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का भी नाम सामने आ रहा है।

बता दें कि इससे पहले डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या करने वाले शूटर अमरजीत सिंह बिटटू उर्फ गंडा को विशेष कार्यबल (एसटीएफ) और पुलिस की संयुक्त टीम ने हरिद्वार जिले के कलियर में हुई एक मुठभेड़ में मार गिराया। अमरजीत सिंह बिट्टू ऊर्फ गंडा के सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था। पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि सोमवार आधी रात के बाद हुई मुठभेड़ के दौरान, हत्या मामले का दूसरा आरोपी सरबजीत सिंह फरार हो गया, जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। पंजाब के तरन तारन जिले के रहने वाले सरबजीत सिंह पर भी एक लाख रू का इनाम घोषित है। 

जांच के लिए एसआइटी के अलावा 11 टीमों का गठन 
दरअसल, मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए हत्याकांड के खुलासे के लिए एक छह सदस्यीय एसआइटी का गठन करने के अलावा 11 टीमों का गठन किया गया। जांच के दौरान मामले में सात अन्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। हत्याकांड में सरबजीत सिंह के अलावा अन्य दो आरोपियों, सुल्तान सिंह व सतनाम सिंह की गिरफ्तारी के लिए उत्तर प्रदेश और दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर दबिश दी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News