उत्तराखंड पुलिस ने फिर शुरू किया ''ऑपरेशन स्माइल'', नाबालिग बच्चियों को बरामद करने पर दिया जाएगा विशेष ध्यान

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 11:26 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड पुलिस की ओर से ऑपरेशन स्माइल को फिर से शुरू किया गया है। इसके तहत विभिन्न थाना क्षेत्रों में गुमशुदाओं की तलाशी को लेकर ऑपरेशन स्माइल का संचालन किया जाएगा। बता दें कि बीती 15 अक्टूबर से शुरू 'ऑपरेशन स्माइल' अभियान को अगले दो माह तक चलाया जाएगा। इस दौरान नाबालिग बच्चियों को बरामद करने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

प्राप्त सूचना के मुताबिक उत्तराखंड में 'ऑपरेशन स्माइल' के तहत सभी थाना क्षेत्रों में गुमशुदा बच्चों, पुरुषों एवं महिलाओं की तलाश की जाएगी। इसके लिए पुलिस की ओर से विभिन्न विभागों और स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ ही सोशल मीडिया का सहयोग भी लिया जाएगा। पुलिस महानिरीक्षक नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि प्रदेशभर में पुलिस की ओर से ऑपरेशन स्माईल शुरू किया गया है। दो महीने तक चलने वाले इस ऑपरेशन के तहत विशेषकर नाबालिग बच्चियों को बरामद करना है।

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि 2015 से उत्तराखंड पुलिस की ओर से यह ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसके तहत मित्र पुलिस के द्वारा अब तक करीब 6 हजार गुमशुदाओं को परिवार से मिलाया गया है। वहीं, पुलिस ने एक बार फिर से आगामी दो महीने के लिए ऑपरेशन स्माइल शुरू किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News