उत्तराखंड सरकार पर केदारनाथ धाम के साथ खिलवाड़ का लगा आरोप, कांग्रेस अध्यक्ष ने कही ये बात

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 01:33 PM (IST)

देहरादूनः कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने उत्तराखंड सरकार पर केदारनाथ धाम के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। आज यानी 25 जुलाई को कांग्रेस अध्यक्ष ने केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा शुरू करने से पहले मीडियाकर्मियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि ये कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है, बल्कि भाजपा के धर्म के साथ राजनीतिक खिलवाड़ के लिए है।  

करन माहरा ने कहा कि केदारनाथ धाम में राजनीति खेली जा रही है। इसी बीच प्रदेश कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने अपने बयान में तीखी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेताओं को नई दिल्ली में केदारनाथ मंदिर के शिलान्यास को लेकर बाबा केदार से माफी मांगने के लिए भी कहा है। इसी के संबंध में उन्होंने आगे कहा कि नई दिल्ली में केदारनाथ मंदिर के भूमि पूजन से स्थानीय लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है।

बता दें कि दसौनी ने कांग्रेस द्वारा हरकी पौड़ी से शुरू की गई पदयात्रा वाले दिन ही मुख्यमंत्री के केदारनाथ धाम पहुंचकर दर्शन करने पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने भाजपा पर प्रसिद्ध धामों के साथ हो रहे खिलवाड़ का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं केदारनाथ धाम से सोना चोरी मामले में बीकेटीसी को भी विवादों में घिरी बताया  है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News