भारत और बांग्लादेश क्रिकेट मैच के खिलाफ संतों ने खोला मोर्चा, गृह मंत्री को पत्र लिखकर की ये मांग

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 04:11 PM (IST)

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार में संतो ने 9 अक्टूबर कों दिल्ली में होने वाले भारत और बांग्लादेश क्रिकेट मैच के खिलाफ मौर्चा खोल दिया है। दरअसल, आज यानी सोमवार को जूना अखाड़े के महामण्डलेश्वर ने हरिद्वार स्थित माया देवी मंदिर में मैच के विरोध में सांकेतिक धरना देकर इसकी शुरुआत की। वहीं इस मौके पर संतो ने बताया कि उन्होंने गृह मंत्री को पत्र लिखकर इस मैच को रोकने की मांग की है।

प्राप्त सूचना के मुताबिक हरिद्वार में संतों ने भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले क्रिकेट मैच का विरोध किया है। इस के चलते मंदिर परिसर से यति नरसिंहानंद गिरी ने बांग्लादेश में हिंदुओं की स्थिति को लेकर अपना रोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ बांग्लादेश में हिंदुओं को दुर्गा पूजा नहीं करने दी जा रही है और दूसरी तरफ हम (भारतीय) लोग उसी देश के साथ मैच खेल रहे है। साथ ही कहा कि इसके विरोध स्वरूप उन्होंने गृह मंत्री को पत्र लिखकर इसे रोकने की मांग की है।

यति नरसिंहानंद गिरी ने कहा कि यदि सरकार ने उनकी मांग की अवहेलना की वे विरोध में हरिद्वार या डासना पीठ में अग्नि समाधि लेंगे। बता दें कि नरसिंहानंद गिरी के इस विरोध को हरिद्वार में भी समर्थन मिलना शुरू हो गया है। वहीं परशुराम अखाड़े के अध्यक्ष ने यति नरसिंहानंद गिरी की इस मांग को जायज बताकर इसका समर्थन किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News