गढ़वाल आयुक्त की अध्यक्षता में RTO की बैठक आयोजित, कई मुद्दों पर हुई चर्चा; तमाम आला अधिकारी रहे मौजूद

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 10:35 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में स्थित परिवहन विभाग में गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडे की अध्यक्षता में आरटीओ की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। वहीं, इस बैठक के दौरान संभागीय परिवहन अधिकारी सुनील शर्मा,जिलाधिकारी सबिन बंसल, एसएसपी अजय सिंह सहित तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे।

गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने जानकारी दी है कि आरटीओ (RTO) की महत्वपूर्ण बैठक में 6–7 मुद्दों पर चर्चा की गई है। इसमें एक सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा पर्यावरण की शुद्धता को लेकर था। आयुक्त ने कहा कि शहर के लिहाज से यह एक बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा है। बताया गया कि शहर में संचालित हो रहे विक्रमों के लिए एक पॉलिसी लाई गई थी कि जिनमें तमाम विक्रमों को सीएनजी में कन्वर्ट किया जाए। साथ ही उसका जो भी खर्च होगा उसमें 50% सब्सिडी सरकार वहन करेगी। हालांकि इसके लिए सहमति भी बन गई है।

विनय शंकर पांडेय ने कहा कि स्टेट अथॉरिटी द्वारा पत्र के माध्यम से रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के परमिट को लेकर ऑर्डर दिया गया है। इसी के साथ ही कई रूट्स के एक्सटेंशन को लेकर भी फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब सभी रूटों पर उत्तराखंड निवासी नए परमिट लेने के लिए अप्लाई कर सकते हैं,लेकिन परमिट देने का अंतिम निर्णय आरटीओ विभाग का होगा।

वहीं इस बैठक के दौरान आरटीओ सुनील शर्मा ने कहा कि हरिद्वार और देहरादून में ई-रिक्शा के बेहतर संचालन के लिए संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। साथ ही कहा कि प्रभावी रूप से इन निर्देशों पर कार्रवाई करने हेतु समय-समय पर इन एजेंडों की समीक्षा की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News