ऋषिकेशः छात्र संघ चुनाव निरस्त किए जाने पर जमकर हंगामा, 100 से अधिक अज्ञात छात्रों पर मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 01:41 PM (IST)

ऋषिकेशः उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित श्रीदेव सुमन विवि के प.ललित मोहन शर्मा परिसर के 100 से 120 अज्ञात छात्र- छात्राओं के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। दरअसल, इन अज्ञात छात्रों ने छात्र संघ चुनाव निरस्त किए जाने पर जमकर हंगामा किया। इसी बीच पुलिस ने इन अज्ञात छात्रों के खिलाफ दंगा, सरकारी कार्य में बाधा डालने, आत्महत्या का प्रयास व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

प्राप्त सूचना के मुताबिक छात्र- छात्राएं चुनाव निरस्त किए जाने पर विवि व राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलित हैं। वहीं, बीते शुक्रवार को विरोध के दौरान छात्र- छात्राओं ने परिसर के दोनों गेट पर ताला लगाकर प्रदर्शन किया था। इस दौरान कुछ छात्र-छात्राएं पानी की टंकी पर भी चढ़ गए थे। इस दौरान परिसर के दोनों गेटों पर ताला लगाने से अन्य छात्र व परिसर के शिक्षक व अन्य स्टाफ बाहर ही रह गए थे। छात्र-छात्राओं के विरोध प्रदर्शन के दौरान कुछ देर तक हाईवे पर जाम की स्थिति भी बनी रही। इसमें लोगों को आवाजाही में मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

वहीं, कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक आरएस खोलिया ने बताया कि करीब 100 से 120 अज्ञात छात्र-छात्राओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके अतिरिक्त मामले की जांच की जा रही है। वहीं,जांच के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News