बागेश्वर में पटवारी एक हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, जमीन के दाखिल खारिज करवाने के एवज में मांगी थी घूस

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 11:59 AM (IST)

नैनीताल: उत्तराखंड सतकर्ता अधिष्ठान (विजिलेंस) हल्द्वानी की टीम ने शनिवार को बागेश्वर के नंदीगांव के पटवारी को घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, विजिलेंस हल्द्वानी की टीम को हेल्प लाइन नंबर 1064 पर शिकायत मिली कि बागेश्वर के काफलीगैर के पट्टी नंदीगांव का पटवारी देवेन्द्र सिंह बोरा निवासी ग्राम थान डंगोली, बैजनाथ, गरूड़, बागेश्वर जमीन के दाखिल खारिज करवाने के बदले में शिकायतकर्ता से 2000 रुपए घूस की मांग कर रहा है।

विजिलेंस हल्द्वानी की ओर से शिकायत का परीक्षण कराया गया। तथ्य सही पाए जाने पर निरीक्षक प्रकाश चंद्र जोशी की अगुवाई में एक ट्रैप टीम का गठन किया गया। टीम ने आरोपी पटवारी को कठफुड़छीना स्थित उसके कार्यालय से 1000 रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 

विजिलेंस की ओर से आरोपी के ठिकानों की तलाशी भी ली गई। विजिलेंस निदेशक डा. वी. मुरूगेशन की ओर से आम जनता से अपील की गई कि घूस लेना और देना आपराधिक कृत्य है। यदि कोई सरकारी कर्मचारी घूस की मांग करता है तो हेल्प लाइन नंबर 1064 ोपर शिकायत की जा सकती है। मुरूगेशन ने ट्रैप टीम को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News