बद्रीनाथ में दर्शन करने आए NRI पिता व डाक्टर पुत्र अलकनन्दा नदी में डूबे, NDRF की टीम ने पिता को बचाया

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 11:58 AM (IST)

चमोलीः उत्तराखंड के चमोली में से बड़ी खबर सामने आ रही है। इसमें मलेशिया से बद्रीनाथ दर्शन को पहुंचे एनआरआई (NRI) पिता और पुत्र आज यानी मंगलवार की सुबह गांधी घाट में अलकनन्दा नदी में बह गए। वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची एनडीआरएफ एवं पुलिस बल की टीमें एनआरआई की तलाश में जुटी हुई है। इस दौरान एनआरआई सुरेश चंद्र को 200 मीटर अलकनन्दा में आगे तक बहने के बाद कड़ी मशक्कत से बचा लिया गया है। वहीं एनआरआई डॉक्टर की तलाश अभी भी जारी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बद्रीनाथ में दर्शन के लिए मलेशिया निवासी सुरेश चंद्र पुत्र केदारनाथ (60 वर्ष) अपने डॉक्टर बेटे बल्लभ शेट्टी (40 वर्ष) के साथ आए थे। बताया गया कि आज यानी मंगलवार की सुबह दोनों बदरीनाथ के गांधी घाट के निकट घूम रहे थे। इसी बीच दोनों पिता पुत्र अलकनन्दा नदी के दर्शन के लिए नदी के तट पर पहुंचे, लेकिन पानी का बहाव तेज होने के कारण उनका संतुलन बिगड़ गया व दोनों अलकनन्दा नदी के तेज बहाव में बहने लगे। इसी के साथ दोनों की चीख पुकार सुन आस पास के दुकानदार व स्थानीय लोग रस्से आदि लेकर उन्हें बचाने का प्रयास करने लगे। वहीं सूचना पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से एनआरआई सुरेश चंद्र को 200 मीटर अलकनन्दा में आगे तक बहने के बाद कड़ी मशक्कत से बचा लिया। बताया गया कि एनआरआई सुरेश चंद्र का उपचार बद्रीनाथ के एक चिकित्सालय में चल रहा है। इसके अतिरिक्त एनआरआई डॉक्टर बल्लभ शेट्टी की तलाश जारी है।

बता दें कि दोनों पिता पुत्र मलेशिया से अपने परिवार के चार अन्य सदस्यों के साथ बीती 14 सितंबर को भारत आए थे। इसी बीच चार धाम की यात्रा करने के उपरांत आज यानी 24 सितंबर को श्री बदरीनाथ धाम पहुंचे थे। बताया गया कि रेस्क्यू किए गया व्यक्ति सुरेश चंद्र विवेकानंद अस्पताल में उपचाराधीन है। इसके अतिरिक्त लापता व्यक्ति की तलाश जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News