राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को CM धामी की बड़ी सौगात, AC बसों और ट्रेन में यात्रा करने की मिलेगी सुविधा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 10:21 AM (IST)

देहरादूनः खेल राज्यों का विषय है और खिलाड़ी राज्य की वे धरोहर है जो खेल जगत में धमाकेदार प्रदर्शन करते हैं। इन खिलाड़ियों द्वारा ही प्रदेश को गौरवान्वित किया जाता है। इसी के चलते उत्तराखंड सरकार प्रदेश के खिलाड़ियों के हितों के लिए कई अहम निर्णय ले रही है। इसी बीच राज्य सरकार की ओर से राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को एक और सौगात दी गई है। दरअसल, अब राष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले खिलाड़ियों को AC बसों और ट्रेन में यात्रा करने की सुविधा मिलेगी, जिसे लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। 

वहीं कैबिनेट मंत्री ने शासनादेश जारी होने पर सीएम धामी का आभार व्यक्त किया है। राज्य की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने बताया कि पूर्व में खिलाड़ियों को साधारण बसों या स्लीपर ट्रेन में यात्रा करनी पड़ती थी। जिस कारण उन्हें कई असुविधाओं का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब राज्य सरकार ने खिलाडियों की यात्रा में आ रही मुश्किलों को देखते हुए शासनादेश जारी किया है। जिस के बाद अब खिलाड़ियों को एसी बस या फिर ट्रेन के थर्ड एसी कोच में सफर करने की सुविधा मिलेगी। 

कैबिनेट मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देश में राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को मिलने वाले प्रतिदिन भोजन भत्ता और अन्य खर्च की राशि भी बढ़ा दी गई है। जहां पहले प्रतिदिन 150 रुपये भोजन भत्ता मिलता था और 100 रुपये अन्य खर्च के रूप में दिए जाते थे, वहीं अब भोजन भत्ते को 150 से बढ़ाकर 250 रुपये कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News