सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में लिटरेचर फेस्टिवल की शुरुआत,मंत्री अजय टम्टा ने किया शुभारंभ

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 04:43 PM (IST)

अल्मोड़ाः सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में लिटरेचर फेस्टिवल की शुरुआत हो गई है। इसी बीच मल्ला महल में फेस्टिवल आयोजित किए जाएगे। इस बार 17 अक्टूबर से लेकर 19 अक्टूबर तक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। वहीं इस मौके पर केंद्रीय सड़क एवं राज्य मंत्री अजय टम्टा ने लिटरेचर फेस्टिवल का शुभारंभ किया।

प्राप्त सूचना के मुताबिक अल्मोड़ा में तीन दिवसीय लिटरेचर फेस्टिवल का आयोजन किया गया है। इस दौरान 3 दिनों तक चलने वाले लिट फेस्ट में 30 से अधिक सत्र होंगे। उत्तराखंड के साथ-साथ देशभर के प्रख्यात लेखक, पर्यावरणविद, और इतिहासकार इसमें शामिल होंगे। साथ ही रचनात्मक लेखन, कला एवं संरक्षण, लोक कला और फोटोग्राफी की कार्यशालाओं का भी आयोजन किया जाएगा।

वहीं इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा ने कहा कि पूरे कुमाऊं क्षेत्र में अल्मोड़ा का सांस्कृतिक इतिहास रहा है। अजय टम्टा ने कहा कि मल्ला महल में आयोजित इस कार्यक्रम के द्वारा अल्मोड़ा की संस्कृति को संजोने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अपने आप में यह एक अभिनव प्रयास है। इस प्रयास के माध्यम से पूरे देश के अंदर अल्मोड़ा के इतिहास को और ऊर्जा व ताकत मिलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News