ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने पिरान कलियर उर्स को लेकर की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 04:30 PM (IST)

रूड़कीः विश्व प्रसिद्व पिरान कलियर सालाना उर्स को लेकर रूड़की के तहसील सभागार में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आशीष कुमार मिश्रा ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने अधिकारियों को व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

बता दें कि विश्व प्रसिद्ध दरगाह साबिर पाक का सालाना उर्स 07 सितंबर से शुरू हो गया है, जो 22 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उर्स मेले को 4 जोन व 15 सेक्टरों में बांटा गया है। उन्होंने आने वाले जायरीनों की सुविधा को देखते हुए इस बैठक का आयोजन किया। साथ ही आने वाले जायरीनो की सुविधा को देखते हुए वाहन,जल निकासी,पेय जल हेतु टैंकर व्यस्था,सड़कों को गड्ढा मुक्त करने, साफ सफाई, अग्नि सुरक्षा आदि के सम्बंध में सम्बंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए चौक चौबंद व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

उन्होंने शौचालय एवं मोबाइल टायलेट की वैकल्पिक व्यवस्था पर जोर दिया साथ ही पीने का पानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उर्स में जायरीनों के साथ शालीनता पूर्वक व्यवहार करने और किसी भी प्रकार की अभद्रता न करने के निर्देश भी दिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News