Haldwani: DM के निर्देश पर क्षतिग्रस्त गौला पुल के पास बन रही वैकल्पिक सड़क, लोगों को आने-जाने में हो रही थी परेशानी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 11:54 AM (IST)

हल्द्वानी : उत्तराखंड के हल्द्वानी में डीएम (DM) के निर्देश पर क्षतिग्रस्त गौला पुल के पास वैकल्पिक सड़क बननी शुरू हो गई है। दरअसल, बीते दिनों भारी बारिश के कारण गौला पुल के अप्रोच रोड का एक हिस्सा बह गया था। इस के चलते मार्ग बंद होने से आवाजाही पूर्ण रूप से ठप है। ऐसे में लोगों को आने जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसी बीच प्रशासन ने वैकल्पिक व्यवस्था के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार बीती 12 सितंबर से 14 सितंबर तक हुई भारी बरसात में गौला नदी में आए 85000 क्यूसेक पानी के उफान में गौला पुल के अप्रोच रोड का एक हिस्सा बह गया था। इस के चलते वर्तमान में गौला पुल से आवागमन पूरी तरह से बंद है। सूत्रों की मानें तो गौलापार, चोरगलिया, टनकपुर खटीमा और पर्वतीय क्षेत्रों में आवागमन के लिए यह पुल बेहद महत्वपूर्ण है। लिहाजा लगातार स्थानीय लोग इस पुल को खोले जाने और वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग करते आ रहे हैं। ऐसी स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने वैकल्पिक मार्ग बनाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं उपजिला अधिकारी परितोष वर्मा ने बताया कि लोगों की मांग पर जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में गोलापुर जाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था का कार्य शुरू कर दिया गया है।

उपजिला अधिकारी ने जानकारी दी है कि अगले दो-तीन दिनों में ह्यूम पाइप लगाकर वैकल्पिक रास्ते को बना लिया जाएगा। इस के बाद यातायात की व्यवस्था को फिर से सुचारु किया जाएगा। इसके अतिरिक्त स्थायी समाधान के साथ गौला पुल में टेक्निकल टीमों के इनपुट्स के हिसाब से कार्य योजना तैयार की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News