Haldwani News: नकली नोटों को चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने 6 को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 09:26 AM (IST)

हल्द्वानी: उत्तराखंड के हल्द्वानी में लालकुआं पुलिस ने नकली नोटों को चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। दरअसल,बीते दिनों लालकुआं में पुलिस ने नकली नोटों के साथ शिवम वर्मा नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया था। वहीं, इस मामले की जांच की गई तो एक के बाद एक परते खुली। इसके चलते पुलिस ने नकली नोट चलाने वाले 6 और अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी है कि पुलिस ने नकली नोटों को चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर 6 को गिरफ्तार किया है। अधीक्षक ने कहा कि इस दौरान पुलिस ने आरोपियों समेत दो लाख 98 हजार रुपए के 500 के नकली नोट बरामद किए। वहीं मामले में पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे मालदा पश्चिम बंगाल से नकली नोट लाते थे। इसके बाद गिरोह द्वारा उत्तराखंड, यूपी समेत अन्य राज्यों में यह नोट चलाए जाते थे। बताया गया कि आरोपी शिवम वर्मा द्वारा एक करेंट अकाउंट खोला गया था। इसमें लाखों की लेनदेन का मामला सामने आया है। साथ ही क्रिप्टोकरेंसी का मामला भी सामने आया है।

बता दें कि अभी तक पुलिस इस मामले में कुल 7 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसमें आरोपियों की पहचान आसिफ अंसारी, सैयद मोज्जम, अली मोहम्मद, विनोद कुमार, संतोष कुमार, विजय टम्टा,शिवम वर्मा के रूप में हुई है। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News