Uttarakhand News: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने "फ्रॉम द पेन ऑफ सर्जनस" पुस्तक का किया लोकार्पण

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 02:53 PM (IST)

देहरादून: पद्म श्री डॉ. बी.के. एस. संजय एवं ऑर्थोपीडिक सर्जन डॉ. गौरव संजय द्वारा लिखित "फ्रॉम द पेन ऑफ सर्जनस" पुस्तक का केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल एवं केंद्रीय सड़क एवं परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग राज्य मंत्री अजय टम्टा द्वारा भारत के प्रथम लेखक गांव में लोकार्पण किया गया। 

पुस्तक लोकार्पण कार्यक्रम में अन्य विशिष्ट अतिथिगणों में परमार्थ निकेतन, ऋषिकेश के निदेशक पूज्य स्वामी चिदानंद सरस्वती जी, उत्तराखंड विधान सभा की अध्यक्ष ऋतु खन्डूरी, संकल्प फाउंडेशन के अध्यक्ष संतोष तनेजा, टेगौर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति संतोष चौबे एवं अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों की गरिमामय उपस्थिति में हुआ। इस पुस्तक के लेखकों ने बताया कि भोजन, शिक्षा और स्वास्थ्य हर व्यक्ति की बुनियादी आवश्यकताएं है। जिनके महत्व के बारे में आम जनता को जागरूक करने की आवश्यकता है। 

PunjabKesari

पुस्तक के लेखकों का मानना है कि परिवर्तन एक सार्वभौमिक नियम है और किसी भी परिवर्तन के लिए विचारों को बदलने की आवश्यकता है पुस्तक ज्ञान और विचारों को बदलने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देती हैं उन्हें आशा है कि यह पुस्तक भी लोगों के विचारों को बदलने में अपना महत्वपूर्ण योगदान निभाएगी।इस पुस्तक की भूमिका लाल बहादुर शास्त्री अकादमी, मसूरी के पूर्व निदेशक एवं इतिहासकार आई.ए.एस. डॉ. संजीव चोपड़ा एवं संदेश राज्यसभा के माननीय महासचिव पी. सी. मोदी द्वारा लिखा गया है। लेखकों ने इस पुस्तक में उजागर किया गया है। यह पुस्तक प्रभात प्रकाशन द्वारा प्रकाशित की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News