हरिद्वार में पूर्व BJP नेता की हत्या, बिजनेस पार्टनर के बेटों ने गोलियों से भूना, 3 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 12:04 PM (IST)

हरिद्वार: भारतीय जनता पार्टी की युवा मोर्चा के हरिद्वार के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अमरदीप चौधरी की कथित तौर पर उनके व्यापारिक साझेदारों ने गोली मार कर हत्या कर दी। पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि कनखल थाने क्षेत्र में जगजीतपुर के राजा गार्डन इलाके में रविवार आधी रात के करीब हुई हत्या के 24 घंटे के भीतर तीनों नामजद आरोपियों राजकुमार मलिक और उसके दो पुत्रों, हर्षदीप और मनदीप को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा। 

पैसों के हिसाब-किताब को लेकर हुई कहासुनी
हरिद्वार के नगर पुलिस अधीक्षक स्वतंत्र कुमार ने बताया कि तीनों आरोपियों को देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने कहा, पूछताछ में पता चला है कि मलिक और चौधरी प्रॉपर्टी के कारोबार में साझेदार थे और 50 लाख रुपए में बिकी एक संपत्ति के पैसों के हिसाब-किताब को लेकर दोनों के बीच कहासुनी के बाद मलिक ने अपने पुत्रों के साथ मिलकर कथित तौर पर चौधरी की गोली मार कर हत्या कर दी। स्वतंत्र कुमार ने बताया कि आरोपियों के पास से हत्या में इस्तेमाल पिस्तौल भी बरामद कर ली गई है। उन्होंने बताया, ‘‘पैसों का हिसाब-किताब करने के लिए मलिक ने चौधरी को अपने घर बुलाया था। चौधरी अपने दोस्त सोनू राठी के साथ मलिक के घर पहुंचा जहां दोनों के बीच कहासुनी के दौरान वहां मौजूद राजकुमार के दोनों पुत्रों ने तमंचे से चौधरी की कमर और कनपटी पर प्वाइंट ब्लैंक से गोली मार दी।'' 

हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे चौधरी
आरोपियों ने चौधरी के साथी सोनू पर भी गोलियां चलाईं, लेकिन वह किसी तरह वहां से बचकर निकल गया और चौधरी के भाई बादल को घटना के बारे में बताया। उन्होंने बताया, बादल के मौके पर पहुंचने पर आरोपियों ने उस पर गोलियां चलाकर उसे घायल कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को जिला अस्पताल पंहुचाया जहां चौधरी को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पेशे से वकील चौधरी हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे और अकसर तमाम कारणों से विवादों में रहते थे। हरिद्वार जिले में उन पर मारपीट समेत कई मुकदमे दर्ज थे और पुलिस ने उस पर गैंगस्टर अधिनियम भी लगाया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News