UCC को लेकर उत्तराखंड की महिलाओं में खासा उत्साह, CM धामी को पत्र लिखकर जताया आभार

punjabkesari.in Friday, Feb 09, 2024 - 11:38 AM (IST)

 

अल्मोड़ा/पिथौरागढ़/नैनीतालः उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) कानून को लेकर प्रदेश की मातृशक्ति में खासा उत्साह है और अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ जिले की महिलाओं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अलग-अलग पत्र लिखकर उनका आभार जताया है।

मातृशक्ति की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि यूसीसी के ड्राफ्ट को विधानसभा में पारित कर उत्तराखंड सरकार ने ऐतिहासिक पहल की है। इसी के साथ ही उत्तराखंड यूसीसी को लागू करने वाला पहला राज्य बन गया है। अल्मोड़ा की किरन पंत, चंद्रा जोशी एवं मीना नेगी और पिथौरागढ़ के धर्मशाला लाइन निवासी दीक्षा कलखुड़यिा, बबीता पुनेठा के अलावा अन्य महिलाओं ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए लिखा है कि यूसीसी सभी धर्मों को समान अधिकार और अवसर प्रदान करता है। खासकर सभी धर्मों की महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।

वहीं पिथौरागढ़ के लक्ष्य महिला सशक्तिकरण समिति की अध्यक्ष बबीता पुनेठा की ओर से मुख्यमंत्री के नाम प्रेषित पत्र में कहा गया कि इस कानून से महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध और शोषण पर रोक लग सकेगी। महिलाओं का समाज में सम्मान बढ़ेगा और समान अवसर मिलेंगे। सभी महिलाओं ने इसके लिए मुख्यमंत्री धामी का आभार प्रकट किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News