रुद्रप्रयाग में बंदरों के आतंक से लोगों में भारी परेशानी, वन विभाग से की निजात हेतु मांग

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 04:10 PM (IST)

रुद्रप्रयाग : उत्तराखंड में रुद्रप्रयाग के नगर क्षेत्र में लम्बे समय से बंदरों का आतंक देखने को मिल रहा है। इसके चलते स्थानीय लोग भारी परेशानी का सामना करते नजर आ रहे है। ऐसे में लोग वन विभाग से बंदरों के निजात हेतु मांग कर रहे है।

जानकारी के अनुसार रुद्रप्रयाग के क्षेत्र में अलकनंदा नदी पर बने पुल में आने जाने वाले पैदल मुसाफिरों और दोपहिया वाहनों के चालकों पर बंदर हमला कर रहे हैं। इसमें स्थानीय लोगों का कहना है कि बंदरों के हमलों से जहां वह खुद असुरक्षित महसूस कर रहे है। साथ ही इन बंदरों का आतंक उनके स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए खतरा साबित हो रही है। इस दौरान नगर में इन बंदरों की बढ़ी चहलकदमी के कारण जनजीवन के लिए अधिक समस्या पैदा हो गई है। इसके अतिरिक्त बेलनी क्षेत्र के लोगों का पुल पार करके बाजार आना जाना मुश्किल हो रहा है।

वहीं इन लोगों की शिकायत पर पूर्व में वन विभाग और नगर पालिका ने इस समस्या से निजात दिलाने के लिए बेलणी पुल से लेकर रुद्रप्रयाग शहर के अलग अलग हिस्सों में पिंजड़े लगाये गए। लेकिन जिन क्षेत्रों में पिंजड़े लगाये गए, बंदर वहां से पिंजरा तोड़ कर भाग गए। इस मामले में नगर पालिका परिषद रुद्रप्रयाग के अधिशासी अधिकारी सुशील कुमार कुरील ने कहा कि पालिका वन विभाग के सहयोग से बंदर पकड़ने वाले एक्सपर्ट्स से बात कर ली है। साथ ही कहा कि एक सप्ताह के भीतर बंदरों को पकड़ने की कार्रवाई शुरू होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News