अभी से दम तोड़ती नजर आई 13 करोड़ 5 लाख से बनने वाली पेयजल योजना, ग्रामीणों ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 02:15 PM (IST)

अल्मोड़ाः उत्तराखंड के अल्मोड़ा जनपद के रानीखेत विधानसभा की दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र की चर्चित बयेड़ी पेयजल पंपिंग योजना आजकल विवादों के घेरे में है। 13 करोड़ 5 लाख से बनने वाली इस योजना से लगभग 14 ग्राम सभाओं को लाभ मिलने की उम्मीद थी, लेकिन ये पेयजल योजना अभी से दम तोड़ती नजर आ रही है।

दरअसल, कुछ दिन पहले क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक में भी जनप्रतिनिधियों के द्वारा इस मामले को जोर शोर से उठाया गया था। साथ ही जल निगम व जल संस्थान पर कमिशन लेने का आरोप लगाया था। बैठक में ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों ने पेयजल योजना की गुणवत्ता पर सवाल उठाए और एक साल बीत जाने के बाद भी कार्य पूर्ण नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी थी। इस मामले को लेकर जल निगम के अधिशाषी अभियंता हिमांशु वर्मा ने कहा कि ठेकेदार द्वारा जो टैंक बनाया जा रहा था, उसमें अनियमितताएं पाई गई हैं। अब उस टैंक को तुड़वाया जा रहा है।

वहीं हिमांशु वर्मा ने कमिशन लेने के आरोप पर कहा कि इस मामले की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। जैसा उच्च अधिकारियों का आदेश आएगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी। अब देखने वाली बात ये है कि संबंधित अधिकारियों या ठेकेदार पर कोई कार्रवाई होती है या सरकारी धन का ऐसे ही दुरुपयोग होता रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News