जागेश्वर धाम के नाम पर सोशल मीडिया पर मांगा जा रहा चंदा, अल्मोड़ा DM ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2023 - 01:44 PM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड के प्रसिद्ध जागेश्वर धाम के नाम पर फर्जी आईडी बनाकर चंदा वसूली के प्रकरण सामने आए हैं। अल्मोड़ा की जिलाधिकारी वंदना ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस मामले का खुलासा जागेश्वर मंदिर समिति की बैठक में हुआ है।

मंदिर समिति की प्रबंधक ज्योत्सना पंत की ओर से अवगत करवाया गया कि सोशल मीडिया पर मंदिर समिति के नाम से फर्जी अकाउंट एवं पेज बनाकर श्रद्धालुओं से मंदिर के नाम पर चंदा मांगा जा रहा है। इसके बाद जिलाधिकारी ने पुलिस को निर्देश दिए कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। वहीं जिलाधिकारी ने मंदिर समिति को भी निर्देश दिए कि मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं से अवैध रूप से चंदा के नाम पर पर्ची न काटी जाए। उन्होंने मंदिर के कार्मिकों के लिए ड्रेस कोड लागू करने और परिचय पत्र जारी करने के भी निर्देश मंदिर समिति को दिए।

वहीं जिलाधिकारी वंदना ने मंदिर समिति की भूमि की पैमाइश और सीमांकन के भी निर्देश मातहतों को दिए। उन्होंने कहा कि यदि मंदिर परिसर में अतिक्रमण व अवैध कब्जा पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानून सम्मत कार्रवाई की जाए। बैठक में तय किया गया कि मंदिर समिति के सभी कार्यों में पारदर्शिता लाई जाए। साथ ही पर्यटन सीजन को देखते हुए पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पार्किंग, यातायात व्यवस्था के साथ ही शटल सेवा शुरू करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News