केदारनाथ उपचुनाव को लेकर DM ने प्रेस वार्ता का किया आयोजन, अधिकारी ने दी ये जानकारी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 02:38 PM (IST)

रूद्रप्रयाग : उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में केदारनाथ उपचुनाव को लेकर जिलाधिकारी ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया। इस दौरान डीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि केदारनाथ की विधायक शैलारानी रावत के निधन के बाद अब उपचुनावों को लेकर जनपद रुद्रप्रयाग में आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है।

जिलाधिकारी व निर्वाचन अधिकारी सौरभ गहरवार ने कहा कि केदारनाथ उपचुनाव को लेकर रुद्रप्रयाग में निर्वाचन आयोग की ओर से आचार संहिता लागू की गई है। इसी के साथ ही कहा कि केदारनाथ उपचुनाव को लेकर 22 अक्टूबर को अधिसूचना जारी की जाएगी। इस के बाद 29 अक्टूबर को नामांकन पत्र दाखिल होंगे और 30 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। बताया गया कि 4 नवंबर को नाम वापसी की तिथि नियत की गई है। उन्होंने कहा कि 20 नवंबर को मतदान होना है जबकि मतगणना 23 नवंबर को होगी।

वहीं निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के बाद सभी सरकारी भवनों से प्रचार सामग्री 72 घंटे के भीतर हटाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए जनपद स्तर पर टीमें गठित कर दी गई है। साथ ही जनपद में चुनाव के दौरान तमाम गतिविधियों पर पहली नजर रखने के लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित कर दिए गए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News