पुष्कर सिंह धामी ने टनकपुर में 55.90 करोड़ की लागत से बनने वाले बस टर्मिनल के लिए किया भूमि पूजन

punjabkesari.in Monday, Nov 27, 2023 - 02:25 PM (IST)

 

 

चम्पावत/नैनीतालः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत के टनकपुर में 55.90 करोड़ की लागत से बनने वाले बस टर्मिनल के लिए भूमि पूजन किया। पुष्कर सिंह धामी ने इस मौके पर कहा कि बस टर्मिनल को आधुनिक सुविधाओं से लैस बनाया जाएगा, जिसके तहत 100 व्यक्तियों की क्षमता का वातानुकूलित प्रतीक्षालय, फूड कोर्ट, कार पार्किंग, पुरुष एवं महिला डॉरमेट्री, 12 बसों हेतु बोर्डिंग प्लेटफार्म, 24 बसों हेतु बस पार्किंग, 7 बसों हेतु इलेक्ट्रॉनिक चार्जिंग युक्त पार्किंग सुविधा, 20 बसों हेतु वर्कशॉप सुविधा, शॉपिंग स्टोर, रेस्टोरेंट्स, डिस्पेंसरी एवं क्लॉथ रूम सुविधा, पुरुष एवं महिला सार्वजनिक शौचालय बनाया जाएगा।

PunjabKesari

पुष्कर सिंह धामी ने कहा की टनकपुर का यह बस अड्डा उत्तराखंड का एक मॉडल बस अड्डा बनेगा और वर्ष 2025 तक बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आईएसबीटी बनने से रोजगार के साधन के साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। मां पूर्णागिरी का मेला साल भर चले इसके लिए राज्य सरकार पूर्ण प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए जो भी कठोर से कठोर निर्णय लेने होंगे, उन्हें लिए जाएंगे। सख्त नकल कानून इसका उदाहरण है। समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट जल्द तैयार हो जाएगा।

PunjabKesari

वहीं इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विभिन्न घोषणाएं भी की, जिनमें टनकपुर एवं बनबसा में आंतरिक मार्गों का निर्माण, टनकपुर एवं बनबसा में सार्वजनिक स्थानों पर फ्री वाई-फाई, महात्मा गांधी जूनियर विद्यालय टनकपुर का उच्चीकरण, पूर्णागिरि के ठुलीगाड़ जमरानी सैलागढ़ में पार्किंग का निर्माण, टनकपुर से देहरादून के लिए बोल्वो बस का संचालन और 132 केवी का सब स्टेशन शामिल है। यही नहीं मुख्यमंत्री ने स्वयं सहायता समूह को चैक भी वितरित किए। इस अवसर पर सांसद अजय टम्टा व भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News