देहरादून में कानून-व्यवस्था ध्वस्त, मुख्यमंत्री करें लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई, धस्माना का मांग

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 02:43 PM (IST)

 

देहरादूनः कांग्रेस ने उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अपराधियों के हौसले बुलंद होने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से लापरवाह पुलिस अधिकारियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने की मांग की और कहा कि ऐसा न होने पर वह जल्द सड़क पर उतर कर आंदोलन करेगी।

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना ने बुधवार मध्यरात्रि के बाद यहां के पलटन बाजार में एक दुकान में हुई आगजनी मामले का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसा दूसरी बार हुआ है जब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के राजधानी से रवानगी वाले दिन अपराधियों ने दुस्साहसिक घटना को अंजाम दे कर कानून व्यवस्था का मखौल उड़ाया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अपना दो दिवसीय दौरा समाप्त कर 24 अप्रैल को रवाना होने के बाद रात को स्कूटर सवार एक व्यक्ति ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर पल्टन बाजार में रेडीमेड वस्त्रों की एक तिमंजिला दुकान को आग के हवाले कर चला जाता है और वहां से 100 कदम की दूरी पर स्थित पल्टन बाजार पुलिस कोतवाली को इसकी भनक तक नहीं लगती। वहीं इससे पहले, धस्माना ने कहा कि पिछले साल नवंबर में राष्ट्रपति राज्य स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने आयी थीं और उसी दौरान बदमाश दिन-दहाड़े राज्य पुलिस मुख्यालय से थोड़ी दूरी पर शहर की व्यस्ततम राजपुर रोड पर स्थित रिलायंस ज्वेलरी शो रूम से करीब 15 करोड़ रुपए के गहने लूटकर फरार हो गए थे।

कांग्रेस नेता ने कहा कि वह मुख्यमंत्री व गृह मंत्री धामी से मांग करते हैं कि वह लापरवाह पुलिस अधिकारियों के खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि कि ये घटनाएं देहरादून की ध्वस्त कानून-व्यवस्था की पोल खोलती हैं। उन्होंने कहा कि देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी, विधानसभा भवन, भारतीय पेट्रोलियम संस्थान, भारतीय सर्वेक्षण संस्थान सहित राष्ट्रीय महत्व के अनेक संस्थान हैं और राज्यपाल, मुख्यमंत्री समेत तमाम मंत्रीगण, विधायक यहां रहते हैं।धस्माना ने कहा कि लापरवाह पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो कांग्रेस पार्टी सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News