कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने हल्द्वानी दंगा की शुरू की जांच, 15 दिनों में जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Feb 15, 2024 - 10:52 AM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड में कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने बुधवार से हल्द्वानी में हुए दंगे की जांच शुरू कर दी। उन्होंने पीड़ित पक्षों और लोगों से इस प्रकरण से संबंधित साक्ष्य उपलब्ध करवाने को कहा है।

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की ओर से कुमाऊं परिक्षेत्र के आयुक्त रावत को इस मामले की जांच सौंपी गई है। उन्हें 15 दिन में जांच रिपोर्ट शासन को सौंपने को कहा गया है। रावत ने बुधवार से जांच प्रारंभ कर दी है। उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति को बनभूलपुरा दंगा के मामले में कोई तथ्य, साक्ष्य या बयान दर्ज करवाने हो तो वह एक सप्ताह के अंदर उनके हल्द्वानी स्थित कैंप कार्यालय में उनके समक्ष साक्ष्य या बयान दर्ज करवा सकता है।

यहां बता दें कि हल्द्वानी के कथित मलिक के बगीचे से विगत 8 फरवरी को नजूल भूमि से अतिक्रमण हटाने के दौरान एक समुदाय के लोगों ने नगर निगम और पुलिस-प्रशासन की टीम पर हमला कर दिया था। साथ ही आगजनी के साथ ही गोलीबारी भी कर दी थी। यही नहीं दंगाइयों ने बनभूलपुरा थाना को भी आग के हवाले कर दिया था और वहां से हथियार और कारतूस लूटकर ले गए थे।

गौरतलब है कि इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई थी और बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी, अधिकारी और मीडियाकर्मियों के साथ ही निर्दोष लोग घायल हो गए थे। दंगाइयों ने कई दर्जन गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News