Uttarakhand News: कांग्रेस ने पत्रकार की गिरफ्तारी को अंकिता भंडारी के मामले से जोड़ा

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 04:48 PM (IST)

 

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस द्वारा पौड़ी के एक पत्रकार की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने इस कार्रवाई को मार दी गई अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने के उनके (पत्रकार के) प्रयासों से जोड़ा है।

पौड़ी में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अनुसूचित जाति के एक व्यक्ति के खिलाफ जातिसूचक शब्दों के इस्तेमाल और जान से मारने के धमकी देने के आरोप में आशुतोष नेगी को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि नेगी के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराएं शामिल हैं। नेगी की गिरफ्तारी से पौड़ी जिले के श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। उन्होंने मंगलवार को सरकार विरोधी नारे लगाते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का पुतला फूंका। यहां अंकिता भंडारी के परिवार के सदस्य उनके (अंकिता के लिए) न्याय की मांग को लेकर पिछले 10 दिनों से धरना दे रहे हैं।

सरकारी वकील प्रदीप कुमार भट्ट ने कहा, मंगलवार को सत्र अदालत ने नेगी को 15 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। नेगी ने ऋषिकेश के वनंत्रा रिजॉर्ट में काम करनी वाली रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाई। रिसॉर्ट के नियोक्ता पुलकित आर्य ने रिसॉर्ट में मेहमानों के साथ यौन संबंध बनाने से अंकिता भंडारी के इनकार करने पर कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी थी। वनंत्रा रिजॉर्ट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक पूर्व नेता का है, जिन्हें पार्टी ने अंकिता भंडारी मामले में बेटे का नाम मुख्य आरोपी के तौर पर सामने आने के बाद निष्कासित कर दिया था।

उत्तराखंड कांग्रेस प्रमुख करन माहरा ने कहा कि राज्य सरकार पत्रकार के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के जरिए 'आम आदमी की आवाज दबाने' की कोशिश कर रही है। माहरा ने कहा, "अंकिता भंडारी हत्याकांड में राज्य सरकार उन दोषियों को बचाने की कोशिश कर रही है, जिनका भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से संबंध है।" हालांकि, प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहा कि नेगी की गिरफ्तारी पूरी तरह से कानूनी मामला है, जिसका अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने के अभियान से उनके जुड़े होने से कोई लेना-देना नहीं है। चौहान ने कांग्रेस पर मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया।

माहरा के इस आरोप को खारिज करते हुए कि भाजपा सरकार आरोपियों को बचा रही है, उन्होंने कहा कि यह कैसे हो सकता है जब सभी आरोपी जेल में हैं और मामले में अदालत में सुनवाई हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News