Uttarakhand News: तेंदुए के हमले में बच्चे की मौत, CM धामी ने वन अधिकारियों को किया तलब

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 04:32 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में देहरादून के मदारी गांव में गुज्जर बस्ती में तेंदुए ने 10 साल के एक बच्चे पर हमला कर दिया, जिसमें उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

कैंट पुलिस थाने के वरिष्ठ उप-निरीक्षक कुलवंत जलाल ने कहा कि बच्चे पर रविवार शाम को उसके घर के पास झाड़ियों के पीछे छिपे तेंदुए ने हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि बच्चे के माता-पिता ने शोर मचाया और उसे उसके जबड़े से निकालने का प्रयास किया लेकिन वे सफल नहीं हुए। जलाल ने बताया कि गांव के लोग जब घटनास्थल पर इकट्ठा हो गए तो तेंदुए ने बच्चे को छोड़ दिया और भाग गया। हालांकि तब तक बच्चे की मौत हो गई थी। ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि तेंदुआ पिछले कुछ समय से इलाके में घूम रहा था और इसकी सूचना वन विभाग को दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

वहीं पुष्कर सिंह धामी ने घटना को गंभीरता से लेते हुए विधानसभा के सत्र के दौरान अपने कार्यालय में वरिष्ठ वन अधिकारियों को बुलाया और मुख्य वन्यजीव वार्डन समीर सिन्हा को सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों के विदेश दौरों पर भी प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News