कैप्टन दीपक सिंह को CM धामी ने दी श्रद्धांजलि, जम्मू कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में हुए थे शहीद

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 09:36 AM (IST)

देहरादूनः जम्मू कश्मीर के डोडा में आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए 48 राष्ट्रीय राइफल के कैप्टन दीपक सिंह का पार्थिव शरीर बीते गुरुवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट देहरादून पहुंचा, जहां राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कैप्टन दीपक सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत अन्य नेता भी इस दुख की घड़ी में शामिल हुए।

दरअसल, कैप्टन दीपक सिंह का आवास देहरादून के कुआवाला में है, जहां बीते गुरुवार को उनका पार्थिव शरीर पूरे सम्मान के साथ पहुंचा। जहां राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किए। उन्होंने ईश्वर से पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना की। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के साथ ही तमाम नेताओं ने पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधाया। हरीश रावत ने महानायक कैप्टन दीपक सिंह को नमन करते हुए कहा कि कैप्टन आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए हैं। उन्होंने पूरे देशवासियों की और से नमन करते हुए कहा कि संकट की घड़ी में सभी इस परिवार के साथ है।

वहीं  पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड वीरों की भूमि है, राष्ट्र भक्तों की धरती है। देश की सेना में 75% सैनिक पूर्ति उत्तराखंड जैसा छोटा सा राज्य करता है। देश की रक्षा करने वाला हर पांचवां सैनिक प्रदेश से होता है। अभी एक महीने के भीतर राज्य के 8 से अधिक वीरों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्योछावर किए है। उन्होंने आगे कहा कि शहीदों की जान की कोई कीमत नहीं होती, लेकिन उत्तराखंड की सरकार इन शहीदों के परिजनों के साथ हमेशा खड़ी है। इसलिए विजय दिवस पर शहीदों के परिवारों को दिए जाने वाली राशि 10 लाख से  बढ़ाकर 50 लाख कर दी गई है। इसके अतिरिक्त रावत ने स्कूलों व संस्थानों के नाम शहीदों के नाम पर रखने की बात भी कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News