सीएम धामी ने कांगुड़ा नागराज मंदिर में पूजा अर्चना कर लिया आशीर्वाद, परिसर में ''एक पेड़ मां के नाम'' से किया पौधरोपण

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2024 - 09:43 AM (IST)

टिहरीः प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनपद टिहरी के कांगुड़ा नागराज मंदिर पुनर्स्थापना जागरण समारोह में बीते शुक्रवार को प्रतिभाग किया। इस दौरान सीएम ने मंदिर की परिक्रमा कर भगवान कांगुडा नागराज मंदिर में पूजा अर्चना कर आशीर्वाद दिया। साथ ही प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की। धामी ने मंदिर परिसर में एक पेड़ मां के नाम से पौध रोपण भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांगुड़ा को धार्मिक रूप से विकसित करने हेतु की गई घोषणा जल्द ही पूरी होगी। इसी के साथ जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई गई लगभग 2 करोड़ की डीपीआर को जल्द ही स्वीकृति दी जाएगी। इसमें धामी ने क्षेत्र का विकास मास्टर प्लान बनाकर किया जाने की बात कही। वहीं आगे कहा कि मंदिर परिसर में आधुनिक गेस्ट हाउस, 30 हजार लीटर क्षमता का पेयजल स्टोरेज टैंक, मंदिर परिसर को आने वाले मार्ग में टीन शैड, हाई मास्क अन्य कार्य किए जाएंगे।

 धामी ने कहा कि राज्य सरकार देव भूमि के धार्मिक और सांस्कृतिक विकास को और नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके अतिरिक्त नवनिर्मित मंदिर में भगवान कांगुड़ा नागराज के प्राण प्रतिष्ठा की बधाई देते हुए समस्त प्रदेशवासियों की मनोकामना पूर्ण होने की कामना की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News