हल्द्वानी के बेलबाबा के पास बस ने गर्भवती हथिनी को मारी टक्कर,वन अधिकारी ने स्थिति का लिया जायजा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 04:26 PM (IST)

हल्द्वानी: उत्तराखंड में हल्द्वानी के बेलबाबा के पास हथिनी को हरियाणा परिवहन निगम की बस ने टक्कर मार दी। वहीं इस घटना के बाद गंभीर चोटिल हथिनी के पास हाथियों का झुंड इकट्ठा हो गया था। इसके चलते वन अधिकारी और डॉक्टरों की टीम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।  बताया गया कि इस तरह के हादसे न केवल वन्यजीवों के लिए खतरनाक होते हैं। बल्कि मानव-जीव संघर्ष को भी बढ़ाते हैं।

दरअसल, यह पूरा मामला तराई केंद्रीय वन विभाग का है। इसमें डीएफओ यूसी तिवारी ने जानकारी दी है कि हथिनी को हरियाणा रोडवेज की बस से टक्कर लगी है। आज यानी बुधवार की सुबह के समय हाथियों का झुंड सड़क पार कर रहा था कि अचानक एक हथिनी रोडवेज की बस के सामने आ गई। जिसमे उसको टक्कर लग गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गई है। इसी के साथ डीएफओ ने कहा कि ऐसे हादसों को रोकने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।

बता दें कि सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई है कि इस हादसे में घायल हथिनी गर्भवती है। लेकिन वन विभाग के अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे है। इसके अतिरिक्त उम्मीद है कि विभाग की टीम के द्वारा हथिनी की देखभाल के लिए जल्द ही उचित कदम उठाए जाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News