Uttarakhand News... 23 मार्च को धामी सरकार के दो वर्ष होंगे पूरे, BJP करेगी व्यापक प्रचार

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 11:55 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी के मुख्यमंत्रित्व वाली सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश के सभी जनपदों में वरिष्ठ नेताओं की पत्रकार वार्ता आयोजित करेगी। यह जानकारी बुधवार को पार्टी के देहरादून स्थित मीडिया सेंटर में प्रमुख प्रवक्ता सुरेश जोशी ने दी। उन्होंने स्पष्ट किया कि विभिन्न सर्वे बता रहे हैं, हम 60 प्रतिशत मतों, अर्थात फर्स्ट डिवीजन से पास हो रहे हैं लेकिन हमारा लक्ष्य 75 प्रतिशत मत हासिल करना है।

लोकसभा चुनाव के लिए बने इस प्रदेश मीडिया सेंटर में नियमित प्रेस ब्रीफिंग की शुरुआत करते हुए जोशी ने बताया कि 17 अप्रैल तक समसामयिक राजनैतिक विषयों एवं पार्टी के आगामी चुनावी कार्यक्रमों की जानकारी यहां से दी जाएगी। उन्होंने बताया कि चूंकि 23 मार्च को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार अपना दो वर्ष का कार्यकाल पूरा करने जा रही है, लिहाजा पार्टी अपनी सरकार के जन कल्याणकारी और विकास कार्यों एवं ऐतिहासिक निर्णयों को लेकर जनता के बीच जा रही है, जिसके अंतर्गत, इस दिन प्रदेश के सभी जिलों में पार्टी के वरिष्ठ नेता पत्रकारों से संवाद करेंगे, जो लोकसभा चुनाव की दृष्टिगत बेहद महत्वपूर्ण हैं। इनके माध्यम से राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं एवं चहुमुखी विकास कार्यों को हम जन जन तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे।

जोशी ने बताया कि इन पत्रकार वार्ताओं में राज्य के अतिरिक्त, केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धियां, चाहे वह इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट की बात हो, चाहे मोदी जी द्वारा ब्रांडिंग करने से उत्तराखंड को विश्व मानचित्र पर चमकाने की, चाहें समाज के प्रत्येक वर्ग को कल्याणकारी योजनाओं से मिलने वाले लाभ की बात हो। इस दौरान, हम धामी सरकार के इन दो वर्षों में लिए गए ऐतिहासिक एवं साहसिक निर्णयों की चर्चा जनता के मध्य करेंगे। इसी क्रम में, देश का सबसे कठोर नकल कानून लाने से युवाओं को ईमानदार एवं पारदर्शी तरीके से रोजगार मिल रहे हैं, यूसीसी से राज्यवासियों को समान कानून का अधिकार मिला है, धर्मांतरण कानून, लव एवं लैंड जिहाद के खिलाफ कार्रवाई, मातृ शक्ति एवं राज्य आंदोलनकारियों को आरक्षण का अधिकार। उन्होंने कहा कि ऐसी अनेक उपलब्धियां हमारे पास हैं, जिन पर जनता का आशीर्वाद हमें मिलने जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के निर्देशानुसार, पार्टी के प्रवक्ता भी अगले चरण में सभी 19 सांगठनिक जिलों में मीडिया के माध्यम से संवाद करेंगे।

इसके अतिरिक्त, गुरुवार से लोकसभा एवं जनपद स्तर के सभी मीडिया सेंटर संचालित होने शुरू हो जाएंगे। वहीं शीघ्र ही केंद्र से बड़े नेताओं एवं केंद्रीय नेताओं के प्रवास कार्यक्रम मिलने के बाद इन सभी का मीडिया सेंटर से संवाद स्थापित किया जाएगा। इस दौरान, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान एवं सह मीडिया प्रभारी राजेंद्र नेगी भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News