उत्तराखंड की सभी सड़कें 15 अक्टूबर तक होगी गड्ढा मुक्त,CM धामी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 10:24 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास विभाग की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को प्रदेश की सभी सड़कें 15 अक्टूबर तक गड्ढा मुक्त किए जाने के निर्देश दिए। साथ ही अतिवृष्टि से प्रभावित प्रदेश के सभी क्षेत्रों में स्थिति सामान्य करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य करने हेतु निर्देशित किया।

प्राप्त सूचना के मुताबिक सीएम ने आपदा प्रबंधन की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को राज्य में अतिवृष्टि से बंद हुई सड़कों को यथाशीघ्र सुचारू करने व आपदा की दृष्टि से संवेदनशील स्थानों पर सड़कों के स्थाई ट्रीटमेंट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है। इसी के साथ ही जल जनित रोगों से बचाव के लिए नियमित जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश भी दिए हैं। वहीं धामी ने जानकारी दी कि प्रदेश में वित्तीय वर्ष 2024-25 में राज्य में प्राकृतिक आपदा से  बचाव के लिए कुल ₹427.87 करोड़ की धनराशि आवंटित की जा चुकी है। साथ ही प्रदेशवासियों के जान-माल की सुरक्षा हमारी (सरकार) सर्वोच्च प्राथमिकता है, हमारी सरकार प्रत्येक परिस्थिति में प्रदेशवासियों के साथ खड़ी है।

धामी ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश में लगातार हो रही आपदा को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के लिए आपदा राशि  200 गुना बढ़ा दी है। उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों को तत्काल राहत राशि प्रदान कर उनकी मदद करना सरकार की प्राथमिकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News