हल्द्वानी में रिंग रोड का दोबारा होगा सर्वे, बढ़ते विरोध के बाद प्रशासन ने लिया निर्णय

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 02:27 PM (IST)

नैनीताल: उत्तराखंड के हल्द्वानी में प्रस्तावित रिंग के बढ़ते विरोध को देखते हुए जिला प्रशासन ने शुक्रवार को रिंग रोड के निर्माण के संबंध में अपने कदम वापस ले लिए हैं और दुबारा सर्वे कराने की बात कही है। हल्द्वानी शहर में यातायात का दबाव कम करने के लिए सरकार की ओर से शहर से बाहर 45 मीटर चौड़ाई वाली रिंग रोड का निर्माण का निर्णय लिया गया। 

इसके लिए प्रशासन की ओर से कुछ समय पहले लोक निर्माण विभाग की टीम द्वारा सर्वे कराया गया। यही नहीं लोगों से आपत्तियां मांगी गईं। 181 आपत्तियां दर्ज की गईं। इसके साथ ही रिंग रोड का भारी विरोध शुरू हो गया। प्रतिपक्षी राजनीतिक दल ने भी सरकार पर हमला बोलना शुरू कर दिया। बढ़ते विरोध को देखते हुए हल्द्वानी के उप जिलाधिकारी परितोष वर्मा और पीडल्यूडी के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार आगे आए और उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चार चरणों में बनाए जाने वाली रिंग रोड का सर्वे दुबारा कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि 45 मीटर की जगह 30 मीटर चौड़ी रिंग रोड को बनाए जाने पर भी विचार किया जा रहा है। 

एसडीएम वर्मा ने यह भी कहा कि प्रशासन की ओर से पांच अन्य विकल्पों पर भी विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दो माह के अंदर दुबारा सर्वे कराया जाएगा और शासन की अंतिम सहमति पर रिंग रोड का निर्माण किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News