STF के हाथ लगी बड़ी सफलता, 10 लाख के ड्रग्स सहित दो अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 02:07 PM (IST)

देहरादून/नैनीतालः उत्तराखंड पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) ने बुधवार को दो अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे कुल एक किलो 909 ग्राम चरस बरामद किया है।

बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 10 लाख रुपए कीमत आंकी गई है। एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने यहां बताया कि राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम हेतु मुख्यमंत्री के ‘ड्रग्स फ्री देवभूमि' अभियान के तहत, एवं पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार के दिशा निर्देशन पर ड्रग्स डीलरों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में एसटीएफ, कुमायूं परिक्षेत्र की प्रभारी प्रादेशिक पुलिस सेवा (पीपीएस) अधिकारी पल्लवी त्यागी एवं प्रभारी निरीक्षक एएनटीएफ पावन स्वरुप के नेतृत्व में जनपद उधमसिंह नगर के थाना किच्छा अंतर्गत, शनि देव मंदिर के पास किच्छा बायपास रोड से दो अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 1 किलो 909 ग्राम अवैध चरस बरामद की गई।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त पिछले कई सालों से उत्तराखंड में चरस की सप्लाई कर रहे थे। अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तो पदम बोहरा, निवासी वार्ड नंबर-9 रीठापाता, थाना चैनपुर, जिला बजांग, नेपाल और नारायण सिंह बिष्ट, निवासी इंदिरा नगर 1, बिंदुखत्ता, थाना लालकुआं, जनपद नैनीताल, उत्तराखंड के अनुसार, वह यह चरस नेपाल से खरीद कर काठगोदाम, हल्द्वानी, लालकुआं, किच्छा आदि मैदानी क्षेत्र में बेचने जा रहे थे। उन्होंने बताया कि नारायण सिंह पूर्व में भी थाना लालकुआं से चरस में जेल जा चुका है जबकि अभियुक्त पदम बोरा नेपाल देश में अवैध चरस मामले में जेल जा चुका है।

एसपी के अनुसार, एएनटीएफ, कुमाऊं यूनिट द्वारा वर्ष 2024 में अब तक 8 किलो 341 ग्राम चरस की बरामदगी की जा चुकी है। उन्होंने अपने ऑफिस नंबर जारी करते हुए जनता से अपील की है कि नशे से दूर रहे, किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी ना करें। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हेतु तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एसटीएफ उत्तराखंड से संपर्क करें। उन्होंने बताया कि एसटीएफ से संपर्क हेतु 0135-2656202 अथवा 9412029536 नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News