Uttarakhand News: देहरादून से कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे खरगे

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2024 - 09:16 AM (IST)

देहरादूनः कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए उत्तराखंड में पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करने को लेकर रविवार को यहां पहुंचेंगे।

पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बताया, ‘‘वह (खरगे) पूरे देश में जा रहे हैं। हम आभारी हैं कि उन्होंने बदलाव के आह्वान के लिए उत्तराखंड को चुना।'' उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी की न्याय यात्रा का मतलब न्याय है। पार्टी अध्यक्ष का कार्यक्रम इसका एक हिस्सा है।'' रावत ने कहा, ‘‘समाज के सभी वर्ग न्याय मांग रहे हैं, चाहे वह महिलाएं हों, बेरोजगार युवा हों या किसान हों।''

खरगे की सभा रेसकोर्स इलाके के बन्नू स्कूल मैदान में होगी। पार्टी ने परेड ग्राउंड पर सार्वजनिक बैठक आयोजित करने के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी थी, लेकिन इसकी अनुमति नहीं दी गई क्योंकि कार्यक्रम स्थल को देहरादून स्मार्ट सिटी परियोजना के हिस्से के रूप में पुनर्निर्मित किया गया है और इसकी सुरक्षा के लिए कोई बड़ा सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा रहा है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि देश भर में पार्टी के कार्यक्रमों को बाधित करने की यह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार की साजिश है क्योंकि ‘‘जिस तरह से असम में राहुल गांधी की न्याय यात्रा में अवरोध पैदा किया गया, उससे यह स्पष्ट है।'' प्रशासन द्वारा रविवार को यहां जीटीसी हेलीपैड पर खरगे के हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति देने से इनकार करने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यहां राज्य पुलिस मुख्यालय के बाहर धरना भी दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण महरा और विपक्ष के नेता यशपाल आर्य के नेतृत्व में कार्यकर्ता विरोध में राज्य पुलिस प्रमुख के कार्यालय के बाहर बैठ गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News