केदारनाथ धाम में असहाय-बुजुर्गों के लिए मंगाई गई थार में लाए गए स्वस्थ श्रद्धालु, मुख्य सचिव ने दिए कार्रवाई के निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 06:04 PM (IST)

केदारनाथ: उत्तराखंड के केदारनाथ मंदिर में बीते दिनों दो थार लाई गई थी। ये थार वायुसेना के चिनूक हेलीकॉप्टर के जरिए धाम में पहुंचाई गई थी। कहा गया था कि ये थार बीमार, बुजुर्ग और दिव्यांग लोगों को धाम तक पहुंचाने के लिए लाई गई हैं, ताकि उन्हें सहूलियत मिल सके। लेकिन हद तब हो गई, जब थार से स्वस्थ श्रद्धालुओं को लाया गया। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है।

अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई
वहीं, वीडियो सामने आने के बाद से अधिकांश लोग पर्यटन विभाग पर वीआईपी कल्चर को बढ़ावा देने का आरोप लगा रहे हैं। यहां तक कहा जा रहा है कि बुजुर्गों और दिव्यांगों के नाम पर केदारपुरी में उतारी गई थार का प्रयोग वीआईपी लोगों और पैसे कमाने के लिए किया जा रहा है। वीडियो सामने आने के बाद मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने भी जिले के डीएम को इस संबंध में निर्देश दिए हैं कि जिस अधिकारी ने इन यात्रियों को अनुमति दी है, उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।

PunjabKesari

बता दें कि हेलीकॉप्टर से केदारनाथ धाम पहुंचने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या भी अच्छी खासी होती हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि ये धार्मिक यात्रा अब महज पर्यटन स्थल बन गया है। क्योंकि केदारनाथ धाम की यात्रा सबसे कठिन धार्मिक यात्राओं में से एक है....ऐसे में सभी लोगों का हुजूम उमड़ना और अत्यधिक संख्या में यहां पहुंचना भी बेहद घातक साबित हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News