Vikasnagar: शक्ति नहर किनारे अवैध कब्जों पर चला बुलडोजर, खाली कराई गई UJVNL की जमीन

Sunday, Mar 19, 2023 - 04:55 PM (IST)

विकासनगर: उत्तराखंड के विकास नगर जिले में शक्ति नहर किनारे पर अवैध रूप से बसे लोगों को हटाने की कार्रवाई की गई। अतिक्रमण हटाने से पहले ही प्रशासन द्वारा शक्ति नहर किनारे बसे लोगों को 24 घंटे में बस्ती खाली करने का नोटिस दिया गया था। वहीं, 24 घंटे पूरे होते ही सुबह 8 बजे पुलिस के कड़े पहरे के बीच शक्ति नहर के किनारे बने मकानों पर बुलडोजर चलाया गया। जिससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

ये भी पढ़े...
Uttarakhand Road Accident: अनियंत्रित होकर टोंस नदी में गिरी कार, 4 लोगों की दर्दनाक मौत 


24 घंटे में बस्ती खाली करने का दिया गया था नोटिस 
बता दें कि आज यानी रविवार सुबह 8 बजे विकास नगर में प्रशासन एवं उत्तराखंड जल विद्युत निगम ने शक्ति नहर के किनारे सालों से अवैध रूप से बसे 600 परिवार पर बुलडोजर चलाया गया। बताया जा रहा है कि शक्ति नहर के किनारे पड़ी सैकड़ों बीघा जमीन उत्तराखंड जल विद्युत निगम की है। जिस पर काफी सालों से करीब 600 परिवार अवैध रूप से कब्जा करके रह रहे थे। जिनको हटाने के लिए आज प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलाया गया है। वहीं, कार्रवाई के दौरान ही पुलिस को लोगों का हल्का विरोध भी झेलना पड़ा।

ये भी पढ़े...
Uttarakhand Weather: ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी...निचले इलाकों में बारिश होने से लौटी ठंड, अगले 3 दिन तक जारी रहेगा सिलसिला 


मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ कब्जाधारियों ने खुद ही जमीन खाली कर दी थी, लेकिन अनेक परिवार अभी भी जमे हुए हैं। जबकि निगम प्रशासन ने पहले ही सबको कह दिया था कि निगम जो भी निर्माण तुड़वाएगा, उसमें आने वाले खर्च को अवैध कब्जाधारी से ही वसूल किया जाएगा।

Harman Kaur

Advertising