अमृतपाल सिंह की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही उत्तराखंड पुलिस, भारत- नेपाल सीमा पर बढ़ी चौकसी

Wednesday, Mar 22, 2023 - 11:59 AM (IST)

रूद्रपुर: पंजाब पुलिस (Punjab Police) की कार्रवाई के बाद फरार कथित खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) तथा उसके सहयोगियों की तलाश में उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) भी मंगलवार को दिन भर ऊधमसिंह नगर जिले के गुरुद्वारों, होटलों और भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र को छानती रही।

ये भी पढ़े...
- उत्तराखंड में महसूस किए गए भूकंप के झटके, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग


क्या कहती है पुलिस?
नगर पुलिस अधीक्षक मनोज कत्याल (Manoj Katyal) ने बताया कि जिले भर में पुलिस इन वांछित अपराधियों की पोस्टरों (Posters) के माध्यम से तथा उनका हुलिया बता कर तलाश करती रही और इनके संभावित ठिकानों पर कड़ी नज़र बनाए हुए है। उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस से अमृतपाल सिंह के अपने साथियों के साथ विदेश भागने की फिराक में होने की जानकारी मिलने के बाद उत्तराखंड में उसकी तलाश की जा रही है। कत्याल ने बताया कि पुलिस के साथ ही खुफिया एजेंसियां भी स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं और इसके लिए पुलिस नाकेबंदी करके वाहनों की सघन तलाशी भी ले रही है। भारत- नेपाल सीमा (Indo-Nepal border) पर भी पैनी नज़र रखी जा रही है, जिससे वह यहां के रास्ते नेपाल न भाग सके।

ये भी पढ़े...
श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में खुलेगी कैथ लैब, ट्रामा सेंटर और मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटरः धन सिंह रावत

'अमृतपाल सिंह और उनके सहयोगियों की सहायता करने वालों के विरूद्ध की जाएगी कार्रवाई'
मनोज कत्याल ने बताया कि विभिन्न स्थानों पर लगाए गए पोस्टर में कहा गया है कि अमृतपाल सिंह, पपल प्रीत, हरप्रीत, विक्रमजीत सिंह और हरजीत सिंह पंजाब पुलिस द्वारा वांछित हैं, जो हथियारों से लैस हैं एवं शातिर अपराधी हैं। यह भी बताया गया है कि पंजाब पुलिस द्वारा इनके लिए ‘लुकआउट' नोटिस जारी किया गया है और इन्हें शरण देने तथा सहायता करने वालों के विरूद्ध आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी। 

Harman Kaur

Advertising