अल्मोड़ाः दोस्त की हत्या कर फरार हुए कातिल को मुंबई में पुलिस ने 10 साल बाद दबोचा

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 12:51 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल, अल्मोड़ा जिले में अपने साथी की कथित तौर पर हत्या कर फरार हुए एक व्यक्ति को 10 साल बाद मुंबई के पास ठाणे से सूप बेचते हुए गिरफ्तार किया गया। 

उत्तराखंड विशेष कार्यबल (एसटीएफ) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि  14 अक्टूबर 2014 को लमगड़ा में एक अधजला कंकाल मिला था। अग्रवाल ने कहा कि मृतक की पहचान बाद में हिमाचल प्रदेश के मंडी के पुंडल गांव के निवासी गुलाब सिंह के रूप में हुई। जांच में पता चला कि गुलाब सिंह और नागराज में दोस्ती थी। वे दोनों अल्मोड़ा में एक साथ काम करते थे। दोनों का किसी बात को लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद नागराज ने तेजधार हथियार से हत्या कर दी। मृतक की पहचान न हो इसके लिए चेहरा जला दिया गया। तत्पश्चात् वह अपने घर हिमाचल प्रदेश लौट गया।

वहीं पुलिस ने बताया कि नागराज का हत्या में हाथ होने की पुष्टि होने पर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए गए लेकिन इससे पहले ही नागराज अपने मंडी स्थित घर से भी फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले एसटीएफ के दो कर्मचारियों को मंडी भेजा गया, जहां से उन्हें नागराज के मुंबई में होने की जानकारी मिली। इसके बाद एसटीएफ की टीम ने मुंबई में डेरा डाला और स्थानीय पुलिस के सहयोग से उसे गिरफ्तार करने में सफल हुई। पुलिस ने यह भी बताया कि मुंबई में नागराज नाम बदलकर अलग-अलग होटलों और रेस्टोरेंट में काम करता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika