सिंगापुर में नौकरी का ख्वाब पड़ा भारी, एक ही परिवार के 5 लोग हुए फ्रॉड का शिकार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 12:36 PM (IST)

देहरादूनः वर्तमान में स्थिति कुछ ऐसी बनी हुई है कि प्रत्येक युवा विदेश में जाकर ही नौकरी करने का सपना देख रहा है। अपने इस सपने को पूरा करने के लिए युवाओं द्वारा बिना जांच-पड़ताल किए लाखों रुपए खर्च कर दिए जाते है जिस कारण लोग धोखाधड़ी का शिकार हो जाते हैं। 

इसी बीच लाखों के फर्जीवाड़े का शिकार हुई एक युवती की खबर सामने आई है। इस युवती समेत परिवार के 5 लोगों को कंपनी के मालिक ने सिंगापुर में नौकरी का झांसा देकर लाखों रूपए ठग लिए। फिलहाल पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। दरअसल, फर्जीवाड़े का शिकार हुई युवती सोनिका रायपुर की रहने वाली है। उसने पुलिस में शिकायत के दौरान बताया कि वह ईसी रोड करनपुर के एक फर्म के ऑफिस में नौकरी करती थी। फर्म के मालिक ने उसे बताया कि सिंगापुर में एक कंपनी में पांच वैकेंसी खाली है। सोनिका ने बिना जांच पड़ताल किए मालिक के कहने पर परिवार के 5 सदस्यों समेत फाइल सिंगापुर के लिए लगा दी। 

सोनिका ने बताया कि आरोपी ने इस फर्जीवाड़े में रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर प्रत्येक व्यक्ति से एक-एक लाख रुपये लिए। पीड़िता ने आगे बताया है कि इससे पहले भी आरोपी ऑफिस के कई लोगों के साथ ठगी कर चुका है। इस फ्रॉड में आरोपी के साथ उसकी मुंहबोली बहन और अन्य लोग भी शामिल है। वहीं, उसने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News