Uttarkashi: 22 अप्रैल को 12 बजकर 41 मिनट पर खुलेंगे 'Yamunotri Dham' के कपाट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 12:19 PM (IST)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए अक्षय तृतीया के पर्व पर 22 अप्रैल को दोपहर 12:41 बजे खुलेंगे। इस बार चारधाम यात्रा की शुरुआत 22 अप्रैल से होगी। देश-दुनिया से आने वाले तीर्थयात्रियों की यात्रा को सुगम बनाने के लिए सरकार तैयारियों में जुटी है।

ये भी पढ़ें...
- रावत ने UKCDP निदेशालय देहरादून सभागार में अधिकारियों को कार्यक्रम की तैयारियों में तेजी लाने के दिए निर्देश


यमुनोत्री मंदिर समिति के सचिव सुरेश उनियाल ने बताया कि यमुना जयंती के अवसर पर सोमवार को मां यमुना के शीतकालीन प्रवास स्थल खरसाली में विश्व प्रसिद्ध गढ़वाल के चार धामों में से एक यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के समय का मुहूर्त निकाला गया। उन्होंने बताया कि इसी दिन गंगोत्री धाम के कपाट भी श्रद्धालुओं के लिए खोले जाएंगे जिसके साथ ही इस वर्ष की चारधाम यात्रा का आरंभ हो जाएगा। केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल को जबकि बदरीनाथ के कपाट 27 अप्रैल को खुलेंगे।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
Uttarakhand: रामनगर में G20 सम्मेलन की पहली बैठक आज, पहुंचेंगे 29 देशों के 56 डेलीगेट्स

इस मौके पर यमुनोत्री मंदिर समिति के सचिव सुरेश उनियाल उपाध्यक्ष समते पुरोहित महासभा अध्यक्ष पुरुषोत्तम उनियाल, राजस्वरुप उनियाल, प्यारे लाल उनियाल, पवन उनियाल शीतकालीन पुजारी अंकित, जय कृष्ण, प्रभाकर उनियाल, आशुतोष उनियाल, कुलदीप उनियाल, आदि मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News