उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 85 लोकसभा सीट बनेंगी PM मोदी के ''गले का हार'': आदित्यनाथ

Monday, Apr 15, 2024 - 12:04 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां कहा कि उत्तराखंड की पांच और पड़ोसी राज्य की 80 लोकसभा सीटें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'गले का हार' बनेंगी। उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि ये सभी 85 सीटें भाजपा ही जीतेगी।

यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने भाजपा द्वारा नई दिल्ली में जारी 'संकल्प पत्र' का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने विकसित भारत बनाने के लिए देशवासियों से उनका समर्थन मांगा है। उत्तराखंड में 19 अप्रैल को मतदान होना है। योगी ने कहा कि आज की पीढ़ी भारत को बदलते हुए देख रही है और देश में एक विश्वास पैदा हुआ है। उन्होंने कहा कि यह एक नया भारत है, जिसका दुनिया के अंदर सम्मान भी है, वह सुरक्षा देना भी जानता है और दुनिया को सुशासन का गौरव भी देता है। उन्होंने कहा कि देश में अब विरासत और विकास का अदभुत समन्वय है।

योगी ने कहा, ''काशी में विश्वनाथ धाम और केदारनाथ में बाबा केदार का धाम है। बद्रीनाथ का धाम भी भव्य रूप ले रहा है और अयोध्या में रामलला भी विराजमान हो गए हैं। यह आस्था और विरासत का अदभुत संयोग है।'' सीएम योगी ने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन, श्रीनगर में एनआइटी, आईआईटी, आईआईएम, मेडिकल कॉलेज आदि विकास की एक लंबी श्रृंखला हम सब को देखने को मिल रही है। उन्होंने कहा कि ये आज के विकास की आवश्यकताएं हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी संकल्प पत्र में कहा गया है कि अगले तीन वर्ष में तीन करोड़ और लोगों को मकान मिलेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा में यही अंतर है, जहां कांग्रेस के कार्यकाल में लोग भूखे मरते थे लेकिन अब यहां 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज देश में जातिवाद की जगह राष्ट्रवाद ने ले ली है। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि तुष्टिकरण नहीं संतुष्टिकरण और सबका साथ, सबका विकास। योगी ने श्रीनगर और रुड़की में भी जनसभाओं को भी संबोधित किया।

Nitika

Advertising