धामी सरकार के एक साल पूरे होने पर बोलीं रेखा आर्य- डबल इंजन सरकार डबल रफ्तार से कर रही कार्य

Friday, Mar 24, 2023 - 09:31 AM (IST)

टनकपुर/नैनीतालः उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री एवं जनपद प्रभारी मंत्री रेखा आर्य ने कहा है कि डबल इंजन सरकार डबल रफ्तार से कार्य कर रही है और यह एक वर्ष समाज के सभी वर्गो के उत्थान एवं प्रदेश के सर्वागीण विकास हेतु समर्पित रहा है।

रेखा आर्य ने धामी सरकार के एक साल पूरा होने पर चंपावत के टनकपुर में ‘एक साल नई मिसाल' के अंतर्गत आयोजित ‘जनसेवा कार्यक्रम' के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में डबल इंजन सरकार का यह एक वर्ष समाज के सभी वर्गों के उत्थान एवं प्रदेश के सर्वांगीण विकास हेतु समर्पित रहा है। प्रदेश सरकार की ओर से एक वर्ष की अवधि में अनेक ऐतिहासिक फैसले लिए गए हैं। यही नहीं सरकार की ओर से आने वाले समय के लिए एक लक्ष्य तय करते हुए उसको प्राप्त करने के लिए प्रयासरत है।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने गत एक वर्ष में सख्त धर्मांतरण रोकथाम कानून, नई शिक्षा नीति को लागू करने, सरकारी नौकरियों में स्थानीय महिलाओं को ही 30 प्रतिशत का लाभ देने का रास्ता सुनिश्चित करने, गरीब वंचित परिवारों को 03 नि:शुल्क गैस रिफिल योजना का लाभ देने तथा सख्त नकल विरोधी कानून लाने का काम किया है। समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए सरकार ने गंभीरता से कदम उठा रही हैं। उन्होंने कहा कि वृद्ध महिला एवं पुरूष दोनों को पेंशन देने का काम, अटल आवास योजना को पुन: प्रारंभ करने, नई पर्यटन नीति व नई खेल नीति के साथ मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, होमस्टे योजना, मुख्यमंत्री सौर स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री सूक्ष्म नैनो स्वरोजगार योजना आदि योजनाओं को प्रारंभ किया गया है।

कार्यक्रम के दौरान कई लोगों को सम्मानित भी किया गया। उन्होंने इस दौरान गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म पूर्ण की और सभी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना की। उन्होंने कहा कि महिला बाल विकास विभाग द्वारा गर्भवती महिलाओं के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनका लाभ आज प्रदेश की महिलाएं ले रही हैं।

Nitika

Advertising