उत्तराखंड को देश के अग्रणी राज्यों में शुमार करने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध: धन सिंह रावत

Friday, Jan 27, 2023 - 09:44 AM (IST)

अल्मोड़ा/नैनीतालः गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने अल्मोड़ा पुलिस लाइन में ध्वजारोहण करते हुए कहा कि हमारी सरकार प्रदेश को देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसको लेकर मिशन मोड पर काम किया जा रहा है।



जनपद प्रभारी मंत्री ने भारत को जी-20 की अध्यक्षता मिलने पर प्रदेशवासियों को बधाई भी दी। इस मौके पर विभिन सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा योजनाओं से संबंधित झांकियां भी प्रस्तुत की गईं। प्रथम पुरस्कार आपदा प्रबंधन विभाग, द्वितीय पुरस्कार विवेकानंद पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान की मिलेट मिशन तथा तृतीय पुरस्कार कोसी नदी पुनर्जन्म अभियान एवं ग्राम्या को दिया गया। इसके बाद प्रभारी मंत्री ने सोबन सिंह जीना राजकीय मेडिकल कॉलेज में 'व्हाइट कोट सेरेमनी' में प्रतिभाग किया तथा उन्होंने अध्ययनरत विद्यार्थियों को महर्षि चरक की शपथ दिलाई।



वहीं इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार इस मेडिकल कॉलेज में किसी प्रकार की कोई भी कमी नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही कॉलेज को सम्पूर्ण फैकल्टी उपलब्ध करवा दी जाएगी तथा अध्ययनरत विद्यार्थियों को पाठ्य सामग्री उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कॉलेज में जल्दी ही एमआरआई मशीन भी उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के निर्माण संबंधी कार्यों को तेजी लाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

Nitika

Advertising