कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद नए जिलों पर निर्णय लेगी सरकार: पुष्कर सिंह धामी

Tuesday, May 16, 2023 - 04:33 PM (IST)

 

काशीपुर/नैनीतालः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि नए जिलों के निर्माण के संदर्भ में प्रदेश सरकार कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद फैसला लेगी। धामी ने यह बात काशीपुर में भाजपा काशीपुर जिला कार्यालय के शिलान्यास के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कही। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता जनता को गुड गवर्नेंस देने की है। इसके लिए सरकार तेज गति से फैसले ले रही है।

धामी ने आगे कहा कि जून तक समान नागरिकता संहिता संबंधी ड्राफ्ट तैयार हो जाएगा। इसके बाद सरकार समान नागरिक संहिता लागू कर देगी। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों को भी समान नागरिक संहिता का लागू करने पर विचार करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार तेजी से काम कर रही है। उद्योगों की समस्याओं के निष्पादन के संबंध में अल्पकालिक फैसले रूद्रपुर बैठक के दौरान लिए गए हैं और अब सरकार जल्द ही दीर्घकालिक फैसले लेगी। उन्होंने कहा कि समस्याओं का शीघ्र निस्तारण किया जा रहा है। प्रदेश में नई कार्यशैली व कार्य संस्कृति विकसित की जा रही है। मोदी सरकार सबका विकास, सबका विश्वास नीति पर काम कर रही है। उनकी सरकार भी केन्द्र के फॉर्मूले पर काम कर रही है।

इससे पहले धामी ने काशीपुर में 355 करोड़ लागत की 113 विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। साथ ही काशीपुर भाजपा जिला कार्यालय का भूमि पूजन व शिलान्यास किया।

Nitika

Advertising