BJP अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा- आत्मनिर्भर उत्तराखंड की दिशा तय करेगा Budget

Thursday, Mar 16, 2023 - 01:54 PM (IST)

 

देहरादूनः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पुष्कर सिंह धामी सरकार द्वारा बुधवार को 2023-24 के लिए पेश बजट को समावेशी विकास और अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने वाला बताया। साथ ही कहा कि यह आत्मनिर्भर उत्तराखंड की दिशा तय करेगा।

यहां जारी एक बयान में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि जिस तरह से स्वरोजगार, पर्यटन, खेती किसानी और महिला हितों के लिए बजट में प्रावधान किया गया है, उससे निश्चित तौर पर कहा जा सकता है कि यह बजट राज्य को आत्मनिर्भर और आगामी दशक का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जनजाति के छात्रों को मुफ्त किताबें, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के मानदेय में वृद्धि, पिछड़े वर्ग की छात्राओं की छात्रवृत्ति में वृद्धि, बालिका साइकिल योजना, लोक सेवा आयोग की तैयारी के लिए अभ्यर्थियों को 50 हजार रुपए की सहायता तथा मुख्यमंत्री प्रतिभा प्रोत्साहन जैसी योजनाओं से स्पष्ट है कि यह बजट रोजगार मुहैया करवाने वाला युवाओं का बजट है।

वहीं महेंद्र भट्ट ने जोशीमठ में भूधंसाव से प्रभावित लोगों के लिए एक हजार करोड़ रुपए के प्रावधान पर संतोष जताया। साथ ही कहा कि पीड़ितों को राहत प्रदान करने के लिए सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि बजट में सभी क्षेत्रों को बेहतर स्थान दिया गया है, जिससे राज्य आर्थिक रूप से प्रगति की ओर अग्रसर होगा।

Nitika

Advertising