HC की पीठ ऋषिकेश में शिफ्ट करने की संभावना तलाशने के लिए राज्य सरकार को कहा गया

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 02:44 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने बुधवार को राज्य सरकार से उच्च न्यायालय की एक पीठ ऋषिकेश स्थित आइडीपीएल में हस्तांतरित करने की संभावनाएं तलाशने के लिए कहा है। इस आशय का एक न्यायिक आदेश उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश ऋतु बाहरी और न्यायमूर्ति राकेश कुमार थपलियाल की खंडपीठ ने एक जनहित याचिका पर दिया।

याचिका में ऋषिकेश में आईडीपीएल की विशाल कॉलोनी में अब भी रह रहे कंपनी के पूर्व कर्मचारियों को वहां से हटाए जाने की प्रार्थना की गयी है। इस दौरान उत्तराखंड के महाधिवक्ता एसएन बाबुलकर अदालत में मौजूद थे। प्रदेश की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी वर्चुअल रूप से कार्रवाई में जुड़ीं। ऋषिकेश में आईडीपीएल फैक्ट्री बरसों से बंद पड़ी है लेकिन 850 एकड़ से अधिक क्षेत्रफल में फैले इसके विशाल परिसर में इसके पूर्व कर्मचारी अब भी रह रहे हैं। उच्च न्यायालय के जुबानी आदेश पर उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, जिसने तत्काल एक बैठक बुलाकर इस पर कड़ा विरोध जताया और कहा कि उच्च न्यायालय की पीठ ऋषिकेश शिफ्ट करने से कोई फायदा नहीं होगा।

वहीं एसोसिएशन ने कहा कि यह न तो याचिकाकर्ताओं के हक में होगा और न ही वकीलों के हित में होगा। खंडपीठ ने वकीलों के विरोध को देखते हुए इस आदेश पर दस्तखत नहीं किए और बार एसोसिएशन को एक सप्ताह के अंदर उच्च न्यायालय की बेंच कहीं और शिफ्ट करने के बारे में एक लिखित प्रस्ताव के रूप में अपने विचारों से अवगत करवाने को कहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News