भारी बारिश के चलते सोनप्रयाग यात्रा मार्ग ध्वस्त, केदारनाथ धाम जा रहे तीर्थयात्रियों को सतर्क रहने की अपील

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2024 - 01:44 PM (IST)

रुद्रप्रयागः केदारनाथ यात्रा मार्ग में गत रात्रि हुई भारी बारिश के कारण सोनप्रयाग यात्रा मार्ग ध्वस्त हो गया है। सोनप्रयाग के समीप शटल सेवा पुल के पास सोन नदी के तेज बहाव के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। वाहनों की आवाजाही हेतु यात्रा मार्ग अवरुद्ध हो गया है तथा सोनप्रयाग शटल सेवा वाहन चालक विश्राम गृह भी खतरे की जद में आ गया है।

इसी के साथ केदारनाथ यात्रा मार्ग में यात्रियों की सुरक्षा के लिए संवेदनशील स्थानों एवं जिन स्थानों पर भू-स्खलन हो रहा है उन स्थानों पर जिला प्रशासन, एनएच, पुलिस, एसडीआरएफ, डीडीआरएफ के कार्मिक तैनात हैं। इसी बीच जिलाधिकारी सौरभ गहरवार के निर्देशन में अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा एवं अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग निर्भय सिंह केदारनाथ यात्रा मार्ग में मौजूद हैं। वहीं जिन स्थानों पर यात्रा मार्ग अवरुद्ध हो रहा है वहां जेसीबी के माध्यम से मलबे को हटाया जा रहा है तथा सड़क मार्ग को यातायात हेतु सुचारू किया जा रहा है।

बता दें कि  जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने केदारनाथ धाम में दर्शन करने जा रहे तीर्थ यात्रियों को भारी बारिश में कोई भी यात्री यात्रा न करने तथा सुरक्षित स्थानों पर ही ठहरने की अपील की है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने यह भी अवगत कराया है कि अलकनंदा एवं मंदाकिनी नदी का जल स्तर निरंतर बढ़ रहा है। उन्होंने नदी किनारे रह रहे लोगों से सतर्क रहने एवं सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील भी की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News