केदारनाथ धाम में राशन की किल्लत, तीर्थ पुरोहितों ने लगाया बंदरबांट का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 11:24 AM (IST)

रुद्रप्रयागः केदारनाथ धाम में खाद्यान्न की समस्या पैदा होने की खबर सामने आई है। इसमें तीर्थ पुरोहित और स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश भरा हुआ है। वहीं तीर्थ पुरोहितो का आरोप है कि गत दिवस चिनूक के जरिए केदारनाथ धाम में राशन तो पहुंचाई गई, लेकिन उस राशन की बंदरबांट की गई है।

दरअसल, बीती 31 जुलाई को केदारधाम में आई दैवी आपदा के कारण मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए थे। ऐसी स्थिति में केदारधाम के पुरोहित और स्थानीय लोगों के लिए प्रशासन ने चिनूक के जरिए राशन की व्यवस्था की थी। वहीं तीर्थ पुरोहित का कहना है कि राशन भेजा तो गया लेकिन उसका का कहीं पता नहीं चल पाया। उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम में दुकानदार, तीर्थ पुरोहित, मंदिर समिति कर्मचारी व साधु संत लोग सबके सामने इस समय खाद्यान्न की समस्या शुरू होने लगी। साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन से तत्काल खाद्यान्न उपलब्ध करवाने की मांग की है।

बता दें कि विगत दिनों केदारघाटी में आई आपदा से क्षतिग्रस्त हुए मोटर मार्ग और पैदल मार्ग अभी पूरी तरह दुरुस्त नहीं हो पाया है, जिससे इस मार्ग से घोड़े खच्चर की आवाजाही शुरू नहीं हो पाई है, जिससे इस मार्ग से खाद्यान्न की सप्लाई नहीं हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News