हरिद्वारः दीक्षांत समारोह में शामिल हुए शाह, कहा- दीक्षा लेकर नए जीवन की शुरुआत करने के लिए बधाई

Thursday, Mar 30, 2023 - 02:51 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड की धर्मनगरी हरिद्वार के गुरुकाल कांगड़ी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं देशवासियों को राम नवमी की शुभकामनाएं देता हूं। 



केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि भगवान राम अगली रामनवमी पर अयोध्या में अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। आज आप सभी दीक्षा लेकर एक नए जीवन की शुरुआत करने जा रहे हैं, इसलिए मैं आप सभी को बधाई देता हूं। शाह ने कहा कि आज सहकारिता मंत्रालय के माध्यम से देश के सभी 63000 एक्टिव पैक्स को कम्प्यूटराईज करने का काम शुरू हो गया। इसके साथ-साथ 307 जिला सहकारी बैंक और ढेर सारी चीजें कम्प्यूटराईज करी गई हैं उन्होंने कहा कि सहकारिता मंत्रालय के आग्रह पर सुप्रीम कोर्ट ने सहारा ग्रुप की 4 सहकारी समितियों में निवेश करने वाले 10 करोड़ निवेशकों को उनकी राशि वापस देने का निर्देश दिया है।

वहीं केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह गुरुवार को उत्तराखंड में हरिद्वार के दौरे पर पहुंचे। शाह के यहां पहुंचने पर हरिद्वार स्थित भल्ला इण्टर कॉलेज मैदान में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया। बता दें कि इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, सांसद एवं विधायकगण मौजूद रहे।

Nitika

Advertising